सोमवार के दिन ये खास उपाय करने से सभी मनोकामनाएं होंगी पूरी

 सोमवार के दिन ये खास उपाय करने से सभी मनोकामनाएं होंगी पूरी

सनातन धर्म में सोमवार भगवान शिव को समर्पित दिन होता है। मान्यताओं के अनुसार भगवान शिव का विधि-विधान से पूजन करना लाभकारी होता है। भगवान शिव की कृपा से आपके जीवन में सुख-समृद्धि, धन-दौलत की प्राप्ति होती है। सोमवार को व्रत रखना भी लाभप्रद माना गया है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सोमवार को पूजा करने के साथ ही यदि कुछ उपाय भी अपनाएं जाएं तो जातकों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। माना जाता है कि भगवान शिव जल्दी प्रसन्न होने वाले देवता हैं। अगर आप चाहते हैं, कि भगवान शिव आप पर मेहरबान हों तो आप सोमवार के दिन ये कुछ खास उपाय कर लें।


सोमवार की सुबह ब्रह्म मुहूर्त में उठकर स्नान करें। इसके बाद शिव मंदिर जाकर भोलेनाथ की पूजा करें। शिवलिंग पर जलाभिषेक जरूर करें। साथ ही शिव चालीसा या शिवाष्टक का पाठ करें। इससे जीवन के सभी कष्ट दूर होंगे।


- धन प्राप्ति के लिए सोमवार के दिन शिव मंदिर में किसी शांत जगह पर बैठकर ओम नमो धनदाय स्वाहा मंत्र का 11 माला जाप करें। इससे तेजी धन-दौलत बढ़ती है। साथ ही सभी कार्यों में सफलता मिलती है।

दांपत्य जीवन की समस्याओं को दूर करने के लिए सोमवार के दिन शिव मंदिर जाकर रुद्राक्ष का दान करें। इससे वैवाहिक जीवन में खुशहाली आती है।



- सोमवार के दिन भगवान शिव का कच्चे दूध से अभिषेक करें। इस दौरान ध्यान रहे कि दुग्धाभिषेक के लिए तांबे के बर्तन का उपयोग करें। साथ ही ओम नमः शिवाय मंत्र का जाप करें। इससे जीवन में खुशियां आती हैं।

No comments

Powered by Blogger.