AD

लोकसभा मे कांग्रेस पर बिफरी वित्‍त मंत्री सीतारमण

 लोकसभा मे कांग्रेस पर बिफरी वित्‍त मंत्री सीतारमण

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने केंद्र पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने पर शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा। लोकसभा में बजट 2023-24 पर आम बहस के दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बीजेपी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाले लोगों को पहले डेटॉल से अपना चेहरा साफ करना चाहिए।



उन्‍होंने कहा-अरे करप्शन के ऊपर आप... डेटॉल से मुह साफ कर दो भइया। कांग्रेसवाले। करप्शन के ऊपर आप, करप्शन के ऊपर आप बात कर रहे हों। (भ्रष्टाचार पर बोलोगे, पहले डिटॉल से मुंह साफ करो। भ्रष्टाचार पर बोलोगे, क्या कह रहे हो?), घोर अविश्वास व्यक्त करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार के इतिहास वाली पार्टी को दूसरों की सलाह नहीं लेनी चाहिए।

सीतारमण की टिप्पणी के बाद उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने पिछले साल सत्ता संभालने के बाद डीजल पर मूल्य वर्धित कर (वैट) बढ़ा दिया था। आपने हिमाचल प्रदेश में डीजल पर वैट बढ़ा दिया। यह कांग्रेस की संस्कृति है। वे आरोप लगाएंगे, सदन से बाहर चले जाएंगे लेकिन सुनेंगे नहीं।

आगे राजस्थान में कांग्रेस सरकार पर कटाक्ष करते हुए, वित्त मंत्री ने कहा, “राजस्थान में गड़बड़ है भइया, पिछले साल का बजट इस साल पड़ा रहा है। गलतियां किसी से भी हो सकती हैं, लेकिन मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि किसी के सामने ऐसी स्थिति ना आए कि किसी को पिछले साल का बजट पढ़ना पड़े।


विपक्ष शासित राज्य बढ़ा रहे हैं पेट्रो टैक्स


केंद्र सरकार से पेट्रोल और डीजल पर टैक्स घटाने की मांग करने वाले विपक्षी दलों को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने उल्टा उनके पैंतरे से ही घेरने की कोशिश की। बजट पर चर्चा के दौरान कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस की तरफ से केंद्र सरकार पर आरोप लगाया गया है कि वह पेट्रो उत्पादों पर ज्यादा टैक्स वसूली रही है। इस पर सीतारमण ने आंकड़ों के साथ यह तथ्य रखा कि किस तरह से हिमाचल प्रदेश और केरल की कांग्रेस सरकार और पंजाब की आप सरकार ने वैट (स्थानीय टैक्स) की दरों को बढ़ाया है।

No comments

Powered by Blogger.