मुख्यमंत्री चौहान ने विश्व रिकार्ड पर उज्जैन वासियों को दी बधाई

 मुख्यमंत्री चौहान ने विश्व रिकार्ड पर उज्जैन वासियों को दी बधाई

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा है कि उज्जैन वासियों ने जन-भागीदारी का एक अनुपम उदाहरण प्रस्तुत किया है। जन-भागीदारी से ही यह विश्व रिकार्ड बना है। भगवान महाकाल की उज्जैन नगरी पर कृपा बरस रही है। चारों ओर उत्सव और आनंद का वातावरण है। आज का दिन अद्भुत है। सभी सुखी हों, सभी निरोग हों और सबका कल्याण हो।उज्जैन शहर के लिये आज का दिन गौरव का दिन है। उज्जैन की जनता ने रामघाट, दत्त अखाड़ा, नृसिंह घाट, गुरूनानक घाट, सुनहरी घाट, भूखीमाता घाट पर एक साथ 18 लाख 82 हजार 229 दीप प्रज्ज्वलित कर नया विश्व रिकार्ड स्थापित किया है। मुख्यमंत्री चौहान ने भोपाल से अपने साथ लाये दीयों को रामघाट पर पत्नी साधना सिंह चौहान के साथ प्रज्ज्वलित कर शिव ज्योति अर्पणम कार्यक्रम की शुरूआत की।


मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि आज अवंतिका नगरी को महाकाल महाराज की कृपा और आम जनता की भक्ति, श्रद्धा एवं तपस्या से महाशिवरात्रि पर एक अनोखा विश्व रिकार्ड स्थापित करने का सौभाग्य मिला है। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वैभवशाली, सम्पन्न व शक्तिशाली राष्ट्र का निर्माण हो रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा मध्यप्रदेश भी किसी से कम नहीं है। हम भी निरंतर आगे बढ़ रहे हैं। हमारा प्रदेश भी शक्तिशाली प्रदेश बनेगा।


मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि उज्जयिनी की छटा अनुपम, अद्भुत और अविस्मरणीय है। उन्होंने कहा कि उज्जयिनी को स्वच्छता में नम्बर-वन बनायेंगे। उन्होंने बताया कि शिव और शक्ति के एक साथ रहने पर ही सब कुछ संभव होता है। मैं माँ-बहन और बेटी में शक्ति स्वरूपा देवी को देखता हूँ। लाड़ली लक्ष्मी योजना के बाद अब गरीब बहनों के सशक्तिकरण के लिये लाड़ली बहना योजना शुरू की जा रही है। लाड़ली बहना योजना में गरीब बहनों को एक हजार रुपये महीना दिया जायेगा। साल में उन्हें 12 हजार रूपये दिये जायेंगे, जिससे उन गरीब बहनों का होगा।

No comments

Powered by Blogger.