युवा करेंगे डेंगू नियंत्रण में सहयोग- डीएमओ अखिलेश दुबे

 युवा करेंगे डेंगू नियंत्रण में सहयोग- डीएमओ अखिलेश दुबे


 डेंगू नियंत्रण हेतु युवाओं के साथ मिलकर सिविक एक्शन फोर यूथ इंगेजमेंट प्रोजेक्ट के तहत मलेरिया विभाग, एंबेड परियोजना डेंगू नियंत्रण में अहम भूमिका निभाएंगे, जिससे डेंगू पर काबू पा सकेगा। वर्तमान में युवाओं की भागीदारी हर विभाग में होना चाहिए युवाओं क्योकि युवा मिलकर एवं तकनीक के साथ काम करते है। 



 युवा पीढ़ी निश्चित रूप से आवश्यक कदम उठाकर अपने कार्य को सम्पन्न कर रहे है इसी क्रम में डेंगू एवं मलेरिया नियंत्रण में भी युवाओं को भूमिका सराहनीय है, एंबेड परियोजना फैमिली हेल्थ इंडिया एवं जिला स्वास्थ्य समिति द्वारा गोदरेज के सहयोग संचालित यूथ इंजेगमेंट फोर सिविक एक्शन परियोजना के अंतर्गत आयोजित प्रशिक्षण में जिला मलेरिया अधिकारी pppppअखिलेश दुबे ने कही। जिसमे क्षेत्र से चयनित युवा शामिल हुए। वार्ड 81 की पार्षद बबिता डोंगरे ने कहा कि मिलकर काम करें इस निश्चित डेंगू नियंत्रण में होगा। सभी का प्रयास सराहनीय है, विभाग द्वारा नगर निगम के साथ मिलकर सराहनीय कार्य किया है जिससे क्षेत्र में डेंगू नियंत्रण में सफलता मिली है। 


 लखनऊ से आई प्रशिक्षण प्रशिक्षक सोनी शर्मा ने बखूबी सभी युवाओं को प्रशिक्षण दिया साथ ही एक विशेष एप्लीकेशन छू मच्छर के बारे में एवं इसका प्रयोग बताया, साथ ही कैसे काम करना है, युवा कैसे अपनी भूमिका इस कार्यक्रम में निभा सकते है पर चर्चा करके सभी को सिखाया। रीजनल कोऑर्डिनेटर डॉ संतोष भार्गव ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म का किस प्रकार प्रयोग के बारे में बताया। कार्यक्रम में मलेरिया निरीक्षक उर्मिला सिंह, जोन प्रभारी ब्रजेश गोस्वामी ने अपने विचार रखे।

No comments

Powered by Blogger.