अमेरिकी उद्योगपति जॉर्ज सोरोस ने भारत और मोदी के खिलाफ उगला जहर

 अमेरिकी उद्योगपति जॉर्ज सोरोस ने भारत और मोदी के खिलाफ उगला जहर

अमेरिका के अरबपति निवेशक जॉर्ज सोरोस के भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दिए गए बयान के बाद बवाल मच गया है। भारत सरकार ने जॉर्ज सोरोस के बयान का पुरजोर विरोध करते हुए अपील की है कि हर भारतवासी इसका जवाब दे।


सोरोस ने 16 फरवरी 2023 को जर्मनी में म्यूनिख सुरक्षा सम्मेलन से पहले टेक्निकल यूनिवर्सिटी ऑफ म्यूनिख (TUM) में एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। यहां उन्होंने भारत, पीएम मोदी और हालिया गौतम अडानी मुद्दे पर टिप्पणी की।

बकौल सोरोस, भारतीय व्यवसायी गौतम अडानी के हालिया संकट से 'भारत में लोकतांत्रिक पुनरुत्थान' और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'सवालों का जवाब देना' होगा।

सोरोस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर क्रोनी कैपिटलिज्म को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है। दावा किया है उनके भारतीय उद्योगपति गौतम अडानी से मधुर संबंध हैं। उसने कहा, मोदी और अडानी करीबी सहयोगी हैं। उनका भाग्य आपस में जुड़ा हुआ है।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सोरोस की कही बातों पर पलटवार किया। स्मृति ने कहा, आज देश की जनता को एक नागरिक होने के नाते मैं यह आह्वान करना चाहती हूं कि एक विदेशी ताकत जिसके केंद्र में हैं एक व्यक्ति जिनका नाम है जॉर्ज सोरोस... उन्होंने ऐलान किया है कि वो हिंदुस्तान के लोकतांत्रिक ढांचे पर चोट करेंगे...

No comments

Powered by Blogger.