भोपाल में 11 वीं क्लास का छात्र कूदा बिल्डिंग से, स्कूल नहीं दे रहा था नियमित एडमिशन

 भोपाल, कोलार उपनगर के बंजारी में हौंडा के शोरूम के पर स्थित निजी स्कूल की बाजू वाली छत पर निजी स्कूल का छात्र चढ़ गया। मौके पर पहुंची पुलिस टीम द्वारा छात्र से नीचे उतरने की अपील की जाती रही है। वायरल वीडियो के अनुसार एक व्यक्ति छात्र को बचाने छत पर उसके नजदीक पहुँचा तो छात्र नीचे फिसल गया। नीचे खड़े ASI ने छात्र को बचाने के प्रयास किया जिससे ASI का हाथ टूट गया। छात्र भी घायल हुआ है। मीडिया से मिली जानकारी अनुसार छात्र ने ये कदम उठाने से पहले बुधवार रात को एक सोशल मीडिया पोस्ट लिखी थी- सॉरी मां कल शायद मैं नहीं रहूंगा। उसके दोस्तों ने इसकी वजह पूछी, लेकिन उसने किसी को कुछ नहीं बताया।

बताया जा रहा है छात्र को शाहपुरा पुलिस ने चोरी के आरोप में पकड़ा था। इसके बाद साथी छात्र उसे चोर कहकर बुलाने लगे।



घायल छात्र और ASI का चल रहा है इलाज

घटना की जानकारी लगने के बाद छात्र की मां और पिता जेके अस्पताल पहुंचे। इस दौरान मां रोती रही। बताया कि बेटे को पढ़ने नहीं दिया जा रहा था। इससे वह तनाव में आ गया। उसने सोशल मीडिया में एक दिन पहले लिखा- सॉरी मां, कल शायद मैं नहीं रहूंगा मां…। दोस्तों ने पोस्ट के बारे में पूछा भी था, लेकिन उसने कुछ नहीं बताया।



ASI जयसिंह ने छात्र के कूदने पर उसे जमीन पर गिरने से पहले पकड़ा। छात्र को बचाते हुए उनके हाथ और सीने में चोट पहुंची है।

बताया जा रहा है दानिश कुंज कोलार रोड निवासी स्कूल में 11वीं का स्टूडेंट है।
पिछले साल शाहपुरा पुलिस ने मंदिर में चोरी के आरोप में उसे पकड़ा था, तब वह नाबालिग था। ऐसे में स्कूल के बच्चे उसे चोर कहकर चिढ़ाने लगे। उसको स्कूल मैनेजमेंट ने यह कहकर स्कूल आने से मना कर दिया। उसका कहना था- बच्चे विरोध कर रहे हैं कि आपराधिक गतिविधियों में शामिल लड़कों के साथ वे नहीं पढ़ेंगे।

गुरुवार को छात्र स्कूल पहुंचा। स्कूल प्रिंसिपल से बात करने के बाद वह बाहर आया। इसके बाद स्कूल के बगल वाली तीन मंजिला बिल्डिंग पर चढ़कर सुसाइड की धमकी देने लगा।

बताया ये भी जा रहा है छात्र ने आज सुबह स्कूल पहुंचकर स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट देने के लिए प्रिंसिपल को एप्लीकेशन दी थी। इसके बाद वह गुस्से से बाहर आया और बगल वाली बिल्डिंग पर चढ़ गया।

बताया ये भी जा रहा है छात्र एग्जाम की जानकारी लेने के लिए स्कूल गया था। स्कूल मैनेजमेंट को उसने बताया कि वह स्कूल आएगा। फीस भी दे रहा है। इस पर उसकी स्कूल स्टाफ से बहस हो गई। वह गुस्से में स्कूल से बाहर आया। इसके बाद स्कूल की बगल की बिल्डिंग में पहुंचा। वह छत से कूद जाने का कहकर चिल्लाने लगा। आसपास के लोगों ने तुरंत ही पुलिस को सूचना दी।

पिता ने स्कूल मैनेजमेंट पर लगाए आरोप

छात्र के पिता ने बताया कि हमारे बच्चे के ऊपर चोरी का इल्जाम लगा था। इस कारण प्रिंसिपल ने कहा था कि इनका एडमिशन रेगुलर में ही रहेगा, स्कूल में नहीं आने देंगे, सिर्फ पेपर देने के लिए बुला लेंगे। अब पेपर आ गया, तो मना कर रहे हैं। नाबालिग होने की वजह से जेल नहीं गया था, लेकिन केस चल रहा है। अभी 30 जनवरी को पेशी करवाकर लाए थे।

No comments

Powered by Blogger.