करणी सेना ने भोपाल में दिखाया दम

 


आर्थिक आधार पर आरक्षण की मांग, जातिगत आरक्षण की पुन: समीक्षा और एट्रोसिटी एक्ट के विरोध सहित 21 सूत्रीय मांगों को लेकर रविवार को भेल जंबूरी मैदान पर राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना का महाआंदोलन का आज आयोजन किया जा रहा है है। सुबह 11 बजे तक जंबूरी मैदान पर हजारों की संख्‍या में लोग पहुंच चुके थे। मैदान में इस वक्‍त लाखों की तादाद में करणी सैनिक जमा हैं। करणी सेना के महाआंदोलन की वजह से भेल के आस-पास की सड़कों पर जाम लग गया। भीड़ बढ़ती देख ट्रैफिक पुलिस ने जंबूरी मैदान की ओर जाने वाले रास्‍तों पर ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया।


महाआंदोलन में मप्र सहित उत्तर प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र और छत्‍तीसगढ़ जैसे राज्‍यों से करीब तीन लाख लोग जुटने का दावा है। इस जनआंदोलन में अन्य समाज का भी समर्थन मिला है। ब्राह्मण समाज के लोग भी शामिल। पाटीदार समाज के लोग भी बड़ी संख्‍या में पहुंचे हैं। भेल महात्मा गांधी चौराहे से अवधपुरी, आनंद नगर तक भीड़ जमा है। 21 सूत्रीय मांगों को लेकर यह आंदोलन किया जा रहा है।

मोदी तुमसे बैर नहीं, शिवराज तेरी खैर नहीं


इस महाजमावड़े के दौरान भीड़ में यह नारा भी गूंजा कि 'मोदी तुमसे बैर नहीं, शिवराज तेरी खैर नहीं।' करणी सेना के लोगों ने कहा कि यदि हमारी मांगें नहीं मानी गईं तो आगामी चुनाव में भाजपा को सत्‍ता से बेदखल कर दिया जाएगा।

No comments

Powered by Blogger.