गणपति की आराधना से परीक्षा में सफलता मिलती है

पढ़ाई में दिक्कत आ रही है। मन नहीं लग रहा या परीक्षा में अच्छे नंबर नहीं मिलने डर सता रहा है तो चिंता करने की कोई बात नहीं है। भगवान गणपति की मन लगाकर पूजा अर्चना करें। ज्योतिषाचार्य पंडित वासुदेव शर्मा का कहना है कि भगवान गणपति बुद्धि के देवता हैं। जो भक्त सच्ची श्रद्धा और मन से याद करते हैं, उनकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं।


गणपति का पूरा आशीर्वाद मिलता है

सनातन धर्म में बुधवार का दिन भगवान शिव और माता पार्वती के पुत्र भगवान गणेश को समर्पित है। सनातन धर्म में गणेशजी की पूजा सबसे पहले की जाती है। किसी भी शुभ और धार्मिक अनुष्ठान की शुरुआत गणपति की पूजा से की जाती है। जीवन में यदि कोई समस्या आ रही है या फिर शिक्षा के क्षेत्र में कोई बाधा है तो गणपति बप्पा उससे मुक्ति दिलाते हैं। पढ़ाई करने से पूर्व बच्चों को चाहिए कि वे गणपति की पूजा कर पढ़ाई करें। पढ़ने में कभी कोताही न बरतें। ध्यान लगाकर सच्चे मन से पढ़ाई करें। गणपति का पूरा आशीर्वाद मिलेगा।

भगवान से अपनी मनोकामना कहें

ज्योतिष शास्त्र में बुधवार के दिन कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताया गया है, जिन्हें सुबह करने से बप्पा का आशीर्वाद मिलता है। बुद्धि तेज होती है और हर क्षेत्र में सफलता मिलती है। बुधवार के दिन सबसे पहले सुबह सूर्योदय से पूर्व पांच मुट्ठी मूंग लेकर उसे अपने ऊपर से वार लें। इसके बाद भगवान से अपनी मनोकामना कहें और इसे बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें। इस उपाय को करने से व्यक्ति की आर्थिक हालत में सुधार होगा।

No comments

Powered by Blogger.