रूस से गोवा आ रहे प्लेन को लेकर सुरक्षा अलर्ट

 

रूस से गोवा आ रहे एक चार्टर्ड प्लेन को लेकर सुरक्षा अलर्ट जारी किया गया है और फिलहाल इस विमान को उज्बेकिस्तान की ओर डायवर्ट कर दिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार इस विमान में 2 बच्चों और 7 क्रू मेंबर सहित 238 लोग सवार हैं। इस विमान ने रूस के पेरम इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरी है। अजूर एयरलाइंस के विमान ने गोवा आने के लिए उड़ान भरी थी लेकिन बीच रास्ते में ही सुरक्षा संबंधित अलर्ट जारी किया गया है। ऐसे में सुरक्षा के मद्देनजर विमान को तत्काल उज्बेकिस्तान के लिए डायवर्ट किया गया है।


रूस के पर्म अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से गोवा के लिए आ रही अजूर एयर के एक चार्टर्ड विमान को धमकी मिली। इसके बाद फ्लाइट को उज्बेकिस्तान डायवर्ट कर दिया गया है। फ्लाइट में 2 शिशुओं और 7 चालक दल सहित कुल 238 यात्री सवार हैं: 

बीते 11 दिनों में यह दूसरी घटना

गौरतलब है कि बीते 11 दिनों में रूसी एयरलाइंस Azur की फ्लाइट के साथ ऐसी दूसरी घटना सामने आई है। इससे पहले 9 जनवरी की देर रात भी मॉस्को से गोवा जा रहे Azur एयरलाइंस के विमान की गुजरात के जामनगर में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी। तब भी विमान विमान में बम होने की खबर गोवा के एयर ट्रैफिक कंट्रोल को मिली थी। तब गोवा एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने धमकी भरे ई-मेल को गंभीरता से लेते हुए विमान के पायलट से संपर्क करके नजदीकी एयरपोर्ट पर लैंड कराने के लिए कहा था। हालांकि बाद में जांच के दौरान कुछ भी नहीं मिला था।

जामनगर के एयरबेस में हुई थी इमरजेंसी लैंडिंग

गोवा एयर ट्रैफिक कंट्रोल में धमकी भरा ईमेल मिलने के बाद ATC ने विमान के पायलट से जामनगर स्थित भारतीय वायु सेना के एयर बेस पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराने के निर्देश दिए थे। गौरतलब है कि 9 जनवरी को जिस विमान में बम की सूचना मिली थी वह दोपहर करीब 12 बजे मॉस्को से गोवा के लिए रवाना हुआ था। इस विमान में 236 यात्रियों समेत कुल 244 लोग सवार थे, जिसमें 8 क्रू मेंबर भी शामिल हैं।

No comments

Powered by Blogger.