इंदौर से वाराणसी के लिए सीधी उड़ान मार्च से


 इंदौर। इंदौर में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनने के बाद से यात्री सुविधा में लगातार इजाफा हो रहा है।मार्च से इंदौर से वाराणसी के लिए सीधी उड़ान शुरू होने वाली है।जिससे न सिर्फ यात्रियों को लाभ होगा बल्कि दोनों शहरों के पर्यटन में भी इजाफा होगा।मार्च में समर वैकेशन लगने के दौरान फ्लाइट शुरू होने की उम्मीद है।बताया जा रहा है की इंदौर पूर्व एयरपोर्ट डायरेक्टर आर्यमा सान्याल ने इसके लिए पहल की है।वे अब वाराणसी की एयरपोर्ट डायरेक्टर हैं।हाल ही में इंडिगो के अधिकारियों से सान्याल ने चर्चा करते हुए कहा कि वाराणसी से इंदौर के बीच प्रतिदिन बड़ी संख्या में यात्री सफर करते हैं।यह संख्या अब दिनों दिन बढ़ती जा रही है।सीधी उड़ान नहीं होने के कारण दोनों ही शहरों के यात्रियों को दूसरे शहरों से होते हुए आना-जाना करना पड़ता है। इस वजह से यात्रियों का ज्यादा समय और पैसा खर्च होता है। इंडिगो सीधी उड़ान शुरू करना चाहता है।जिससे यात्रियों को अधिक सुविधा मिल पाएगी और इससे कम्पनी को भी काफी फायदा होगा।वाराणसी एयरपोर्ट डायरेक्टर सान्याल ने बताया कि इंडिगो के अधिकारियों ने उनकी इस मांग को गंभीरता से लेते हुए

मार्च अंत से लागू होने वाले समर शेड्यूल में इस फ्लाइट को शुरू करने की सहमति दी है।अब कंपनी तुरंत प्रक्रिया भी शुरू कर रही है।


-पर्यटन की दृष्टि से दोनों शहर अहम-


दोनों ही शहर पर्यटन के लिहाज से बहुत महत्त्वपूर्ण हैं और सीधी उड़ान शुरू होने से दोनों शहरों में आवाजाही बढ़ेगी और पर्यटन को भी फायदा होगा।इंदौर जहां स्वछता और फूड के लिए लोकप्रिय है तो वाराणसी धार्मिक स्थलों के लिए जाना जाता है।इंदौर एयरपोर्ट पर उतरने वाले सैलानी महाकाल की नगरी उज्जैन भी जाते है।ऐसे में वाराणसी से उज्जैन जाना सरल हो सकेगा।

No comments

Powered by Blogger.