जबलपुर का हाई प्रोफाइल जुंआ कांड, बरगी विधायक ने लगाए गंभीर आरोप!

जबलपुर-:जबलपुर ही नहीं म.प्र के अब तक के सबसे बड़े जुआ फड़ का पुलिस ने खुलासा किया हैं।जिसमें पुलिस द्वारा जुंआरियो से 25.27 लाख रुपए जब्त किये गए हैं।जबलपुर जिले के

बरगी मोहास स्थित फार्म हाउस में यह खेल चल रहा था।जिसको जबलपुर क्राईम ब्रांच और बरगी पुलिस की दबिश पर पकड़ा गया हैं।जिसमें 1मोबाइल,6 लग्जरी वाहन सहित 17 जुंआरीयों को गिरफ्तार किया गया हैं।परंतु मामले में बरगी विधायक संजय यादव ने आरोप लगाया कि स्थानीय पुलिस को इस हाइ प्रोफाइल जुंआ फड़ की जानकारी पहले से ही थी। जुंआ की रकम भी जप्ती से कई गुना अधिक थी।जो पुलिस ने जप्त की हैं।गौरतलब हैं कि बरगी पुलिस और जबलपुर क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने मोहास गांव में मुकेश खत्री के फार्म हाउस में मंगलवार शाम 7.30 बजे दबिश दी तो वहां दांव पर लगाए गए नोटों की गड्डियां देख पुलिस वालों की आंखें फटी रह गईं। मौके पर जबलपुर, सतना,कटनी सिवनी, छतरपुर जिले के 17 जुआरियों से 25.27 लाख रुपए जब्त किए गए हैं।जबलपुर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने देर रात मामले का खुलासा करते हुए बताया कि जिले के इतिहास में जुंए रकम के मामले में ये सबसे बड़ी जब्ती है।शाम 7.30 बजे अंधेरा होने पर पुलिस टीम ने मौका ए वारदात पर दबिश दी थी। प्रकरण में बरगी थाने में धारा 188,269, 270 भादवि तथा आपदा प्रबंधन अधिनियम एवं महामारी अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया हैं।पूछताछ में पता चला कि जुंआरी अलग-अलग जिलों से आ कर यंहा खेला करते थे। पकड़े गए सभी जुंआरी बड़े बिजनेस से जुड़े हैं। पैसा समाप्त होने पर क्रेडिट पर भी ये जुंआ में रकम दांव पर लगाते थे। इसका भुगतान बाद में ब्याज सहित किया करते थे।

-:स्थानीय पुलिस वाले थे नाराज

जुंआ फड़ पर रेड मारने गए एक पुलिस वाले ने नाम न छापने की शर्त पर बताया की सब कुछ परमीशन से चल रहा था।परन्तु थाने के निचले स्टाफ को कुछ नहीं मिलता था।वही जुंआ चलाने वाले ऊपर तक की पकड़ के चलते छोटे पुलिस कर्मियों की बेइज्जती कर दिया करते थे।यह बात आला अधिकारियों तक पहुंच गई थी।जिसके बाद ही उक्त जुंए को पकड़ने की रणनीति बनाई गई।वही यह पुलिस वाले दबीं जुंबा में यह भी स्वीकार रहे हैं कि जप्ती रकम से ज्यादा पैसा फड़ पर मिला हैं।जिसका अंदाजा कोई नहीं लगा सकता हैं।

*जुंआरी जो पकड़े गए*

1- कैलाश नागवानी (33)निवासी माधव नगर अस्पताल, कटनी

2- नोनू माखीजा (49) निवासी शांति नगर गोहलपुर जबलपुर

3- अशोक पण्डित उम्र 40 वर्ष निवासी लखनौदान पैट्रोलपंप के पास जिला सिवनी

4- जय कुमार दास (56) निवासी सिधी कैंप सतना

5- मनीष सिंधी (33) निवासी गुरूद्वारा के पीछे मदनमहल जबलपुर

6- कमाल खान (40) निवासी खजुराहो थाने के पास छतरपुर

7- मुकेश खत्री (30) निवासी मदनमहल चौक जबलपुर

8- शाहरूक खान (40) निवासी विद्या नगर खजुराहो छतरपुर

9- राजेश तोलवानी (34)निवासी भैसाखाना सतना

10-अजय नागवानी (30) निवासी माधव नगर कटनी

11-निर्मल अग्रवाल (44) निवासी लखनादौन सिवनी

12-लोकेन्द्र परिहार (40)निवासी चंद्र नगर छतरपुर

13-रवि रवलानी (30) निवासी एडी लाईन कटनी

14-राजेश वानी (30) निवासी माधव नगर कटनी

15-कैलाश सिंधी (42) निवासी कबाड़ी टोला सतना

16-लखन खत्री (21) निवासी प्रेमनगर मदनमहल जबलपुर

17-जगदीश जुडेजा (40) निवासी धनवंतरी नगर जबलपुर

No comments

Powered by Blogger.