महाराज ने घर पहुंच कर कहा धन्यवाद शिवराज!

महाराज ने घर पहुंच कर कहा धन्यवाद शिवराज!
भोपाल से राजवर्धन बल्दुआ की रिपोर्ट

भोपाल-:आज शाम अचानक सूबे की राजधानी भोपाल के राजनैतिक मौसम में गर्माहट आ गई।जैसे ही यह खबर सोशल मीडिया पर आई की कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया अचानक पूर्व मुख्यमन्त्री शिवराज सिंह के निवास पर उनसे मिलने पहुंचे हैं।
बस फिर क्या था भाजपा -कांग्रेस नेताओं के साथ साथ प्रदेश के खुफिया विभाग के भी कान खड़े हो गए।क्योंकि यह मुलाकात उस समय हो रही हैं।जब मुख्यमंत्री कमलनाथ विदेश यात्रा पर हैं तो वही आज ही पूरे प्रदेश में भाजपा ने कानून व्यवस्था को लेकर सरकार का पुतला जलाया हैं।इस मुलाकात को काफी खास इसलिए भी माना जा रहा हैं क्योंकि हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान शिवराज सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक दूसरे पर जम कर निशाना साधा था।
भाजपा तो कांग्रेस की ओर से ज्योतिरादित्य को ही मुख्यमंत्री पद का दावेदार मान रही थी तब ही भाजपा के   रणनीतिकारों ने अखबारों और TV में "माफ़ करो महाराज हमारा नेता तो शिवराज" जैसे विज्ञापनों पर करोड़ो रुपये खर्च किये थे।परंतु अंतिम समय में कांग्रेस ने सूब की कमान कमलनाथ को सौंप कर सबको चोंका दिया था। सूत्रों की माने तो लगभग 45 मिनिट तक दोनों नेताओं ने बन्द कमरे में गुफ्तगू की हैं। इस मुलाकात के बाद कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मैं ऐसा व्यक्ति नहीं हूँ कि जिंदगी भर कड़वाहट लेकर जीता रहूं।
रात गई बात गईं अब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार हैं।चुनाव के समय कशमकश होती हैं परंतु राजनीति में वह जिंदगी भर नहीं चलती हैं। इस मुलाकात पर राजनैतिक जानकारों की माने तो पिछले दिनों प्रदेश में हुए मंत्री मण्डल गठन सहित अन्य नियुक्ति में जूनियर सिंधिया कमजोर साबित हुए हैं। इन सभी में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह सिंधिया पर भारी पड़े हैं।
इसके चलते ही वह इस तरह की चौकाने वाली मुलाकात कर पार्टी पर दवाब बना रहे हैं।वही भाजपा सूत्रों की माने तो इन दोनों नेताओ ने साथ में रात्रि भोज भी किया हैं।

No comments

Powered by Blogger.